Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday, July 1, 2020

How to download youtube video in hindi

How to download youtube video in hindi?
(Youtube की वीडियो कैसे डाउनलोड करे हिंदी मे)

How to download youtube video in hindi

आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसे सॉफ्टवेयर के बारे में जिसका इस्तेमाल करके हम Youtube के किसी भी तरह के वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं और तो और हम Youtube की पूरी प्लेलिस्ट को भी एक बार में डाउनलोड कर सकते हैंयदि हम अन्य प्लेटफार्म के वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो भी हम अन्य प्लेटफार्म के भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं तो हम आज जानेंगे tubemate app के बारे में।

दोस्तों कभी न कभी आपको यह समस्या का सामना जरूर करना पड़ा होगा यदि आप Youtube का कोई वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैंतो वह वीडियो Youtube के ऐप में ऑफलाइन मोड में डाउनलोड हो जाता है। लेकिन वह वीडियो एसडी कार्ड में या के हार्ड डिक्स में नहीं सेव होता है जिससे आप उस वीडियो को शेयर नहीं कर सकते तो इस प्रॉब्लम के  समाधान  के लिए आज हम एक app के बारे में बताने जा रहे हैंऔर इस ऐप के माध्यम से आप Youtube के सारे वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं आपको क्या करना होगा? और इसकी क्या प्रोसेस होती है?आइए यह सारी जानकारी हम प्राप्त करते हैं।


How to download tubemate app
(Tubemate app कैसे डाऊनलोड करे)
दोस्तों यह app आपको Playstore में नहीं मिलने वाला है इसको download करने के लिए आपको सिंपल Google में जाकर वहां लिखना है Tube mate app download. आप इतना लिखकर टाइप करेंगे आपको बहुत सारे लिंक मिल जाएंगे आप पहले लिंक पर क्लिक करके उस app को डाउनलोड करें और इंस्टॉल कर ले।
CLICK ON THIS LINK TO DOWNLOAD Tubemate apk :TUBEMATE APK


How to download YouTube video or Playlist 
किसी भी वीडियो या प्लेलिस्ट को डाउनलोड करने के लिए मैं आपको दो मेथड बताने जा रहा हूं।
Method 1:
यदि आप एक वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप ने देखा होगा की वहां एक शेयर का ऑप्शन होता है एक तिरछा तीर का निशान होता है जिस पर आप क्लिक करते हैं तो आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं।आप देखेंगे कि आपको Tubemate का ऑप्शन भी मिलेगा और आप यूट्यूब वीडियो को ट्यूब मेट ऐप से ओपन or share करना हैजैसे ही आप Tubemate पर क्लिक करेंगे Tubemate app डाउनलोड ओपन होगा और पार्सिंग स्टार्ट होने लगेगी एक बार वीडियो की पार्सिंग होगी. आपका वीडियो डाउनलोडिंग के लिए Tubemate app में queue में ऐड हो जाएगा,फिर डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

यदि आप पूरी प्लेलिस्ट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप Youtube में जिस प्लेलिस्ट को डाउनलोड करना चाहते हैं उस प्लेलिस्ट के ऊपर देखेंगे तो शेयर का ऑप्शन होगा शेयर बटन पर क्लिक करेंगे फिर आप Tubemate पर क्लिक कर दीजिए. और जैसे आप उस पर क्लिक करेंगे तो जितने सारे वीडियोस प्लेलिस्ट में होंगे सारे वीडियोस की पार्सिंग होगी और पार्सिंग खत्म होकर वह सारे वीडियो डाउनलोड होने के लिए Tubemate app में जुड़ जाएंगे। और जब तक पार्सिंग खत्म नहीं होती आप कोई छेड़खानी ना करें नहीं तो कोई भी वीडियो डाउनलोड नहीं होगा अतः पार्सिंग होना अनिवार्य है इसके बाद जैसे ही parsing खत्म होगी आपके वीडियो एक-एक करके डाउनलोड होना शुरू हो जाएंगे।

In short 
1. goto video on youtube 
2. Share with tubemate 
3. Parsing of video will start automatically 
4. Downloading start 


Method 2:

How to download youtube video in hindi

यदि आप किसी वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो सिंपली आप Tubemate app में इंटर करें फिर वहां लेफ्ट साइड के टॉप कॉर्नर में आपको 3 लाइन दिखेंगी उस पर क्लिक करें फिर आप Youtube में जाएं और Youtube पर जब क्लिक करेंगे तो search option आ जाएगा आप अपने उस वीडियो को search करें जिसको आप डाउनलोड करना चाहते हैं फिर एक बार उस वीडियो को play करें जैसे ही आप play करते हैं तो आपके पास डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाता हैआप डाउनलोड सिंबल पर click करें और वीडियो डाउनलोड होने लगेगा। यदि आप चाहते हैं कि आप Youtube की प्ले लिस्ट को डाउनलोड करना है

तो आपको Tubemate app में जाकर वहां बाएं हाथ side के सबसे ऊपर स्क्रीन में 3 लाइन(=) होगा वहां क्लिक करें  फिर youtube क्लिक करें अब Youtube के सर्च बॉक्स में जाकर उस चैनल का नाम डाले जिस चैनल के वीडियो ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं यानी कि उस चैनल की प्लेलिस्ट तक पहुंचे जिसको आप डाउनलोड करना चाहते हैंफिर आप उस प्लेलिस्ट को ओपन करें अभी आपने एक भी वीडियो चलाया नहीं है आपको नीचे डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा।  अब वह डाउनलोड सिंबल पर क्लिक करेंगे तो एक तरफ से सारे वीडियो की parsing होगीफिर आप अपने मनचाही क्वालिटी पर वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं जैसे आप 720p पर डाउनलोड करना चाहते हैं या 360p पर और एक-एक करके सारे वीडियो डाउनलोड हो जाएंगे।

How to download youtube video in hindi

यदि आप जानना चाहते हैं कि Tubemate में मेरी प्लेलिस्ट कहां है कितने वीडियो डाउनलोड हो चुके हैं कितने बाकी हैं तो क्या करें सिंपली आपको Tubemate को ओपन करना है और अपनी ऐप में राइट टू लेफ्ट स्क्रीन को खींचे अब आप देखेंगे कि आपके सारे वीडियो जो डाउनलोडिंग में लगे हैं वह दिख रहे होंगे।और कितने डाउनलोड हो चुके हैं, कितने डाउनलोड होना बाकी हैं, कौन वीडियो कितना डाउनलोड हुआ है, यह सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप वीडियो को डाउनलोड करना से रोकना चाहते हैं तो आप देखेंगे कि जहां वीडियो डाउनलोड हो रहे हैं उसके राइट साइड के टॉप कॉर्नर में तीन डांट होगी वहां क्लिक करेंगे तो आपको pause all पर क्लिक करें, वीडियो  डाउनलोडिंग रुक जाएगी और यदि आप वीडियो के डाउनलोडिंग पुनः स्टार्ट करना चाहते हैं तो आप रिज्यूम ऑल पर क्लिक करें।
आप किसी पर्टिकुलर एक वीडियो को pause करना चाहते हैं या रिज्यूम करना चाहते हैं तो भी आप कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot